Home Entertainment 23 की उम्र में अमिताभ बच्चन ने की थी बेटी श्वेता बच्चन...

23 की उम्र में अमिताभ बच्चन ने की थी बेटी श्वेता बच्चन की शादी, वजह शर्मनाक !

238
0
23 की उम्र में अमिताभ बच्चन ने की थी बेटी श्वेता बच्चन की शादी, वजह शर्मनाक !

23 की उम्र में क्यों हुई श्वेता नंदा बच्चन की शादी?: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की उम्र अब 78 वर्ष (Amitabh bachchan age) हो चली है। लेकिन, आज भी दर्शक उन्हें पर्दे पर देखना खुब पसंद करते हैं । दुनियाभर में जिनके लाखों-करोडों दिवाने हैं। अगर जरा सी उनकी तबियत बिगड़ जाय तो फैंस उनके लिए दुआएं और मन्नत मांगने से पिछे नहीं हटते। इतना ही नहीं, भारत में उनके नाम की मंदिर भी बनाई गई है जहां अमिताभ के फैंस उन्हें भगवान की तरह पुजते हैं।

इतनी सोहरत और इज्जत के बावजूद अमिताभ को कई बार फैंस का गुस्सा या यूं कहें कि कई बार शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ती है। जैसे अभी हाल ही में उनके कोरोना वाले रिंगटोन को हटाने के लिए किसी ने कोर्ट में अर्जी तक डाल दी थी। जिसके बाद उनकी आवाज हटाकर जसलीन भल्ला की आवाज में कोरोना कॉलरट्यून लगाई गई है। अब बात उनके जीवन के उस शर्मिंदगी भरे पल की करें तो कहा जाता है बिग बी ने अपने बेटी श्वेता बच्चन की बहुत कम उम्र (23 वर्ष) में ही शादी कर दी थी ।

23 साल की उम्र में ही अमिताभ बच्चन की बेटी हो गयी थी प्रेग्नेंट, पता चली तो बिग बी ने उठाया था ये कदम

इसके पीछे की वजह बेहद शर्मनाक बताई जाती है। हम इसका भी जिक्र करेंगे लेकिन, आपको बता दें, अमिताभ बच्चन के साथ-साथ उनका परिवार हमेशा लाइमलाइट में बना रहता है। फिर चाहे उनकी बहु ऐश्‌वर्या राय हो या पत्नी जया बच्चन या फिर बेटा अभिषेक! सुर्‌खियां सभी बटोरते हैं। जिसका वजह है बिग औक उनके परिवार की मेहनत। दर्शकों को लुभाने का बिगबी कोई भी मौका नहीं छोड़ते। वे उम्र के इस पड़ाव में भी काम करना पसंद करते हैं।

लेकिन, इन तमाम लाइमलाइट से दूर उनकी बेटी श्वेता बच्चन (नंदा) (shweta nanda) बिना कैमरे की जिंदगी गुजारती हैं। वे इस चकाचौंध दुनिया से दूर रहना ही पसंद करती हैं । सुपरस्टार की बेटी होने के बावजूद भी टीवी फिल्मों से दूरी बनाकर रहती हैं। क्योंकि, ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जब किसी सुपस्टार की बेटी फिल्मी दुनिया से अलग दुनिया बसा ले. श्वेता बच्चन उनमें से एक हैं जिन्होंने कभी इस दुनिया के बारे में नहीं सोचा.

Shweta-Nanda-was-married-at-23-age

दुनिया के लिए अमिताभ बच्चन भले ही एक स्टार हैं लेकिन असल जिंदगी में वो बेहद साधारण जीवन बिताते हैं। उन्होंने अपनी बेटी श्वेता नंदा की शादी बहुत ही छोटी उम्र में कर दी थी. उस वक्त श्वेता की उम्र सिर्फ 23 वर्ष ही थी। वो ऐसी कौन सी वजह थी जिसके चलते अमिताभ को यह फैसला लेना पड़ा? और श्वेता की शादी सिर्फ 23 वर्ष की उम्र में ही कर देना पड़ा।

23 की उम्र में मां बन गई थी श्वेता ?

ये कोई हैरानी की बात नहीं, क्योंकि, बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो शादी से पहले मां गई थी। कुछ जानकारों और मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्वेता बच्चन भी महज 23 साल की उम्र में पेट से थी जिसके बाद परिवार की आबरु को देखते हुए उनकी शादी एक बड़े बिजनेसमैन निखिल नंदा से हो गई.

shweta nanda with husband

दरअसल, श्वेता की शादी के वक्त ऐसी खबरें आई थी कि श्वेता का निखिल नंदा के साथ अफेयर चल रहा है। जिसमें वह एक प्रेग्नेंट हो गई थी और इसी कारण अमिताभ को अपनी बेटी श्वेता नंदा की शादी 23 वर्ष में ही करनी पड़ी. हालांकि, इन खबरों में कितनी सच्चाई है इस बात की पुष्टी करना मुश्किल है. इसलिए हम भी इन बातों की पुष्टि नहीं करते.

यह भी पढें: अमिताभ की समधन ऋतु नंदा के बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे

श्वेता इन दिनों बतौर जर्नलिस्ट काम कर रही हैं और एक किताब भी लिखी है. फिल्मों से दूर श्वेता ने अपनी अलग दुनिया बसाई है जिसमें वह अपने परिवार के साथ बेहद खुश हैं. उनकी बेटी नव्या नवेली नंदा हो सकता है कि आने वाले वक्त में एक्टिंग की दुनिया में रखे.

पढें: नब्या नंदी नवेली के बारे में रोचक बातें

23 की उम्र में अमिताभ बच्चन ने की थी बेटी श्वेता बच्चन की शादी, वजह शर्मनाक ! 1

नव्या और श्वेता को अक्सर अपने फैमिली के साथ देखा जाता है. वह फैमिली के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं.

23 साल की उम्र में ही अमिताभ बच्चन की बेटी हो गयी थी प्रेग्नेंट, पता चली तो बिग बी ने उठाया था ये कदम